Search
Close this search box.

बंगाल में गिरफ्तार झारखंड के 3 कांग्रेस एम एल ए, पार्टी से निलंबित!

👇समाचार सुनने के लिए यहां क्लिक करें

रिपोर्ट -अनमोल कुमार :-

भारी कैश के साथ बंगाल में झारखंड के 3 कांग्रेस एम एल ए गिरफ्तार, पार्टी से निलंबित

मामले की जांच के लिए बंगाल सरकार ने सीआईडी को दिया आदेश

झारखंड सरकार गिराने के लिए ‘ऑपरेशन लोटस’ को अंजाम देने की कोशिश का आरोप

कोलकाता/नई दिल्ली/ रांची : पश्चिम बंगाल के हावड़ा में भारी कैश के साथ हिरासत में लिए गए झारखंड कांग्रेस के तीन विधायकों इरफान अंसारी (जामताड़ा), राजेश कच्छप (खिजरी) से और बिक्सल कोंगारी (कोलेबिरा) को गिरफ्तार कर लिया गया है। पश्चिम बंगाल सरकार ने मामले की जांच के लिए सीआईडी को आदेश दिया है। इन तीनों विधायकों को कांग्रेस ने तत्काल प्रभाव से पार्टी से निलंबित कर दिया है। आरोप है कि तीनों विधायक ऑपरेशन लोटस को अंजाम देने के लिए पैसों की लेनदेन किए थे और झारखंड सरकार को गिराने की साजिश रच रहे थे। उधर, भाजपा ने कहा कि यह पैसा झाममी-कांग्रेस गठबंधन सरकार में भ्रष्टाचार का एक बड़ा सबूत है।

कांग्रेस ने दर्ज कराई पुलिस में शिकायत
कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि भाजपा झारखंड में झामुमो के नेतृत्व वाली सरकार को गिराने की कोशिश कर रही है और प्रत्येक विधायक को 10 करोड़ रुपये की पेशकश कर रही है। कांग्रेस ने कहा कि उसने पश्चिम बंगाल के हावड़ा में गिरफ्तार किए गए अपने तीन विधायकों के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है।
झारखंड सरकार के खिलाफ भाजपा की साजिश : आलम
झारखंड में कांग्रेस कोटे से मंत्री आलमगीर आलम ने कहा कि पार्टी के बेरमो विधायक कुमार जयमंगल ने तीन विधायकों के खिलाफ कथित तौर पर 10 करोड़ रुपये और राज्य में भाजपा सरकार बनाने पर मंत्री पद की पेशकश करके अन्य विधायकों को लुभाने के लिए पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है।
सोनिया गांधी ने तत्काल प्रभाव से लिया एक्शन
कांग्रेस के झारखंड प्रभारी अविनाश पांडेय ने कहा कि हमारे पास सभी के बारे में जानकारी है। आने वाले दिनों में, चाहे वह कोई भी जन प्रतिनिधि हो, पार्टी का पदाधिकारी हो या कोई भी कार्यकर्ता, जो भी इससे जुड़ा या शामिल पाया जाएगा, पार्टी उसके खिलाफ कार्रवाई करेगी। दिल्ली में पार्टी मुख्यालय में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए पांडे ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने तीन विधायकों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है।
हावड़ा पुलिस की जुबानी, जानें पूरी कहानी
हावड़ा (ग्रामीण) की पुलिस अधीक्षक स्वाति भंगालिया ने बताया कि झारखंड के तीन कांग्रेस विधायकों को पश्चिम बंगाल के हावड़ा जिले में पुलिस ने शनिवार शाम को रोका। तलाशी में उनके वाहन में भारी मात्रा में नकदी मिली है। एक गुप्त सूचना पर यह कार्रवाई की गई है। एसयूवी में विधायक इरफान अंसारी, राजेश कच्छप और नमन बिक्सल कोंगारी यात्रा कर रहे थे। उनको पंचला थाना क्षेत्र के रानीहाटी में राष्ट्रीय राजमार्ग-16 पर रोका गया था।
विधायकों से हो रही पूछताछ
उन्होंने कहा कि कुल राशि का पता लगाने के लिए कैश काउंटिंग मशीनें लाई जा रही हैं। विधायकों से भी पूछताछ की जा रही है कि पैसे का स्रोत क्या था और इसे कहां ले जाया जा रहा था। पुलिस ने कहा कि विधायकों के अलावा, एसयूवी में दो अन्य व्यक्ति भी थे। पुलिस की तलाशी में पकड़ी गई गाड़ी टोयोटा फॉर्च्यूनर एसयूपी पर ‘जामतारा विधायक’ लिखा हुआ है।

Leave a Comment

और पढ़ें