Search
Close this search box.

पटना में सिर्फ 9 लोग ही रहेंगे पीएम के मंच पर मौजूद!

👇समाचार सुनने के लिए यहां क्लिक करें

रिपोर्ट -अनमोल कुमार :-

कल आएंगे, एक घंटे के अंदर ही कई ऐतिहासिक कार्य को देंगे अंजाम
पहली बार कोई पीएम बिहार विधानसभा के कार्यक्रम में शिरकत करेगा

: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कल 12 जुलाई को बिहार की राजधानी पटना आ रहे हैं, जहां वे विधानसभा भवन के शताब्दी स्मृति स्तंभ का अनावरण करेंगे। पीएम मोदी वायुसेना के विशेष विमान से आएंगे। प्रधानमंत्री के इस दौरे को लेकर राज्य सरकार और पटना जिला प्रशासन ने तमाम तैयारियां पूरी कर ली है। बता दें कि इतिहास में यह पहला अवसर होगा जब कोई प्रधानमंत्री बिहार विधानसभा में होगा।

तय कार्यक्रम के अनुसार, पीएम मोदी झारखंड के देवघर एयरपोर्ट का उद्घाटन और बाबा बैद्यनाथ का पूजन करने के बाद बिहार आएंगे। वे बिहार में करीब 2 घंटे रहेंगे जिसमें एक घंटे के अंदर ही कई ऐतिहासिक कार्य उनके द्वारा किया जाएगा। शताब्दी स्मृति स्तंभ की आधारशिला राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने अक्टूबर 2021 को रखी थी।पीएम मोदी का कार्यक्रम
प्रधानमंत्री मोदी मंगलवार को झारखंड के देवघर एयरपोर्ट का शुभारंभ करने के बाद बाबा बैद्यनाथ का पूजन करेंगे। वहां वे करीब 3.15 बजे जनता को संबोधित करने के बाद देवघर से पटना के लिए प्रस्थान करेंगे। करीब शाम 5 बजकर 20 मिनट पर उनका विमान पटना एयरपोर्ट लैंड करेगा, जहां बिहार के राज्यपाल, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार समेत कई मंत्री समेत भाजपा के वरिष्ठ नेता उनका स्वागत करेंगे।
इसके बाद पीएम मोदी एयरपोर्ट से सीधा बिहार विधानमंडल के लिए निकलेंगे। शाम 5 बजकर 55 मिनट पर विधानमंडल परिसर में कार्यक्रम स्थल पर पहुंचेंगे। जिसके बाद शाम 6 बजे वे शताब्दी स्मृति स्तंभ का अनावरण करेंगे। शाम 6 बजकर 5 मिनट पर प्रधानमंत्री शताब्दी उद्यान का नामकरण करेंगे। फिर शाम 6 बजकर 9 मिनट पर वे विधानसभा संग्रहालय और अतिथिशाला का ऑनलाइन शिलान्यास करेंगे।
1700 लोग रहेंगे मौजूद
शताब्दी समापन समारोह के दौरान पूरे कार्यक्रम में 1700 लोगों की मौजूदगी के लिए तैयारी की गई है।हालांकि कार्यक्रम के दौरान मंच पर काफी सीमित लोग ही रह पाएंगे। प्रधानमंत्री, विधानसभा अध्यक्ष, बिहार के मुख्यमंत्री समेत कुल 9 लोग ही मंच पर मौजूद रहेंगे। हालांकि इसको अंतिम रूप पीएमओ की मंजूरी के बाद ही दी जाएगी।
पीएम मोदी शाम 6 बजकर 10 बजे मंच पर पहुंचेंगे, जहां उनका संबोधन होगा। शाम 7 बजकर 5 मिनट पर पीएम मोदी पटना हवाई अड्डे के लिए निकल जाएंगे। जहां से उनका विशेष विमान उन्हे लेकर दिल्ली के लिए उड़ जाएगा।

Leave a Comment

और पढ़ें