Search
Close this search box.

बिहार में निवेशकों को हर मुमकिन मदद दी जाएंगी : सीएम नीतीश

👇समाचार सुनने के लिए यहां क्लिक करें

अनमोल कुमार की रिपोर्ट

मुख्यमंत्री ने किया टेक्सटाइल एवं लेदर पॉलिसी 2022 का लोकार्पण

: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज बुधवार को टेक्सटाइल एवं लेदर पॉलिसी 2022 का लोकार्पण किया है। इस मौके पर उन्होंने कहा कि हम लोगों ने शुरू से उद्योग के क्षेत्र में विकास के लिए कोशिश की, लेकिन उस अनुरूप सफलता नहीं मिली है। अब बड़े निवेशक और उद्यमी बिहार आने लगे हैं। अब मुझे विश्वास है कि बिहार का उद्योग भी बहुत अच्छा होगा।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि इसका श्रेय उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन को जाता है। उन्होंने काफी मेहनत की है। मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि बिहार इथेनॉल उत्पादन में देश का नंबर वन राज्य बनेगा। अधिवेशन भवन में आयोजित कार्यक्रम में रूपा और टीटी कंपनी के अध्यक्षों समेत अन्य उद्यमियों ने इस नीति को बेहतर बताया और कहा कि बिहार में अब निवेशक आने को इच्छुक हैं।
सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि निवेशक चाहें तो हमें सुझाव दे सकते हैं। हम हर मुमकिन मदद करेंगे, चाहे वो जमीन की बात हो या पैसे की, सबमें मदद की जाएगी। किसी बात के लिए बिहार से बाहर जाने की जरूरत नहीं होगी। सीएम नीतीश ने कहा कि हम लोगों ने पहले बहुत कोशिश की लेकिन कुछ नहीं हुआ। लेकिन अब तेजी से बातें आगे बढ़ रही हैं।
उन्होंने कहा कि बिहार के उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन ने भी काफी मेहनत की है। देशभर में लोगों से मुलाकात की है। हम चाहते हैं, ये यूं ही घूमते रहें और लोगों को बुलाएं। अब बिहार में लोगों को काम करने का अच्छा मौका मिलेगा। आप मदद करेंगे तो बिहार आगे बढ़ जाएगा।
सीएम ने कहा कि मत भूलिए, बिहार सबसे पुरानी जगह, अब इसको आगे बढ़ाना है। सीएम नीतीश ने कहा कि हम शिक्षा, स्वास्थ्य में अच्छा कर रहे हैं तो उद्योग में भी कुछ हो जाए तो और बेहतर होगा।
उद्योगो को बढ़ावा देने को देश की सबसे बेहतर पॉलिसी तैयार की : शाहनवाज
इस अवसर पर राज्य के उद्योग मंत्री सैयद शाहनवाज हुसैन ने कहा कि बिहार में टेक्सटाइल और लेदर उद्योग को बढ़ावा देने के लिए हमने देश की सबसे बेहतर पॉलिसी तैयार की है। इस पॉलिसी के तहत पूंजीगत अनुदान, रोजगार अनुदान, विद्युत अनुदान, फ्रेट अनुदान, पेटेंट अनुदान समेत कई तरह की इंसेंटिव्स का प्रावधान किया गया है, जिससे देश भर के टेक्सटाइल और लेदर उद्योग से जुड़े कारोबारियों, उद्योगपतियों को बिहार में उद्योग लगाने के लिए प्रोत्साहन मिलेगा और बिहार देश का टेक्सटाइल और लेदर उद्योगों का हब बन सकेगा।नयी पालिसी औद्योगिक ईकाईयों के लिए काफी मददगार साबित होंगी।

Leave a Comment

और पढ़ें