Search
Close this search box.

चिराग ने किया आरक्षण में कोटा का विरोध, कश्मीर हमले पर जताई चिंता!

👇समाचार सुनने के लिए यहां क्लिक करें

रिपोर्ट- अमित कुमार

केंद्रीय मंत्री चिराग पासवान ने हरियाणा में आरक्षण के भीतर कोटा लागू किए जाने का विरोध किया है। उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी का रुख स्पष्ट है और वे कोटे में कोटे के खिलाफ हैं। इसके साथ ही, उन्होंने कश्मीर में हुए हमले को गंभीर चिंता का विषय बताया, खासकर नई सरकार के गठन के तुरंत बाद इस तरह की घटना होने पर सवाल उठाए। पासवान ने केंद्र सरकार की घटना पर कड़ी नजर होने की बात कही और राज्य सरकार से इस पर गंभीरता से ध्यान देने का आग्रह किया।

खबर: हरियाणा में आरक्षण के भीतर कोटा लागू किए जाने पर केंद्रीय मंत्री चिराग पासवान ने कड़ा विरोध जताया है। उन्होंने कहा, “भारत का संघीय ढांचा है और राज्य सरकारों को कई अधिकार दिए गए हैं, लेकिन हमारी पार्टी इस निर्णय के खिलाफ है। जाति की नहीं, जमात की बात होनी चाहिए। जब तक समाज में छुआछूत की मानसिकता खत्म नहीं होती, अनुसूचित जातियों को उनके अधिकार मिलने में बाधाएं आती रहेंगी।”

कश्मीर में हुए हालिया हमले पर प्रतिक्रिया देते हुए पासवान ने इसे चिंताजनक बताया। उन्होंने कहा, “नई सरकार के गठन के तुरंत बाद इस तरह की घटना होना गंभीर सवाल खड़े करता है। केंद्र सरकार की पूरी नजर इस घटना पर है, लेकिन राज्य सरकार को भी गंभीरता से इसे देखना चाहिए। पहले जब केंद्र की नजर थी, तब घटनाएं रुक गई थीं, लेकिन नई सरकार के साथ ही ऐसी घटनाएं फिर से हो रही हैं।”

Leave a Comment

और पढ़ें