Search
Close this search box.

सशस्त्र सीमा बल के जवानों द्वारा भारत नेपाल सीमा पर प्रतिबंधित दवाइयों के साथ नेपाली नागरिक गिरफ्तार!

👇समाचार सुनने के लिए यहां क्लिक करें

रिपोर्टर — राजीव कुमार झा!

मधुबनी जिले से लगने वाली भारत नेपाल बॉर्डर पर मुस्तैद 48 वीं वाहिनी सशस्त्र सीमा बल,जयनगर के कार्यक्षेत्र भारत-नेपाल सीमा चौकी पीपरोंन के जिम्मेवारी के इलाके में वाह्य सीमा चौकी पीपरोंन के जवानो द्वारा चैक पोस्ट ड्यूटी के दौरान मुख्य आरक्षी बरिंदर पाल के साथ अन्य जवानों द्वारा की गई कार्रवाई में भारतीय-नेपाल सीमा स्तम्भ संख्या 284/35 से 40 मीटर अंदर भारतीय क्षेत्र में एक नेपाली व्यक्ति उमेश महतो, 29 वर्ष, पिता विशेश्वर महतो, गांव कोरी नकतझड़, वार्ड नंबर -9, जिला -धनुषा, नेपाल को प्रतिबंधित दवाइयां Exiplon cough syrup (100 ML each) :-35 बोतलों , के साथ गिरफ्तार किया है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार गिरफ्तार व्यक्ति बाइक से प्रतिबंधित दवाइ लेकर भारत से नेपाल जा रहा था। सिमा सुरक्षा, बल के जवानों को उक्त व्यक्ति के ऊपर संदेह होने पर उसे रोक कर तलाशी ली गई तो उसके पास से प्रतिबंधित दवाइयों को बरामद किया गया। दवाइयां को लेकर पूछताछ करने पर उक्त व्यक्ति के द्वारा कोई संतोषजनक जवाब नहीं देने पर जवानों द्वारा उसे गिरफ्तार कर लिया गया।
जब्त की गई दवाइयों, बरामद बाइक एवं गिरफ्तार संदिग्ध नेपाली व्यक्ति को अग्रिम कार्रवाई के लिए हरलाखी थाना पुलिस को सुपुर्द कर दिया गया है।
भारत नेपाल सीमा पर तस्करी रोकने सहित अन्य अपराधिक गतिविधियों पर नियंत्रण लगाने के लिए सशस्त्र सीमा बल लगातार अभियान चला रही है।आने वाले समय में भी इसी प्रकार अभियान चलाकर सीमा पर होने वाली अवैध गतिविधियों को रोका जाएगा।
गोविंद सिंह भंडारी कमांडेंट, 48 वीं वाहिनी सशस्त्र सीमा बल जयनगर ने बताया है कि भारत नेपाल सीमा पर होने वाली तस्करी और अन्य अपराधों की रोकथाम के लिये विशेष अभियान के माध्यम से निरन्तर किया जा रहा है, ताकि इस प्रकार की गतिविधियों पर पूर्ण रूप से प्रतिबंध लगाया जा सके। साथ ही साथ देश की सुरक्षा और अखंडता को बनाए रखने के लिए जो भी आवश्यक होगा वे सभी प्रयास किया जा रहा है।

Leave a Comment

और पढ़ें