Search
Close this search box.

सुपौल- जिला कांग्रेस कमिटी की बैठक, संगठन की मजबूती और ज्वलंत मुद्दों पर चर्चा!

👇समाचार सुनने के लिए यहां क्लिक करें

रिपोर्ट- संतोष कुमार चौहान!

सुपौल:- जिला कांग्रेस कमिटी सुपौल की विस्तारित बैठक दिन के 11 बजे से जिला कांग्रेस कार्यालय परिसर में जिला अध्यक्ष प्रो०
विमल कुमार यादव के अध्यक्षता में हुई। इस बैठक में अखिल भारतीय कांग्रेस कमिटी के सचिव शाहनवाज आलम मुख्य रूप से उपस्थित हुए।
सर्वप्रथम जिला अध्यक्ष प्रो० विमल कुमार यादव ने उपस्थित कांग्रेस एवं राष्ट्रीय सचिव एवं बिहार कांग्रेस से सुपौल जिला के प्रभारी डॉ तारानंद सादा जी का स्वागत किया एवं आज की बैठक के संबंध में विस्तार से प्रकाश डाला। अपने संबोधन में बिहार प्रदेश कांग्रेस के प्रभारी डॉ० तारानंद सादा ने अपने संबोधन में कांग्रेस के संगठनात्मक पहलू पर विस्तार पूर्वक चर्चा एवं कांग्रेस जनों से अपने देश में कांग्रेस संगठन की मजबुती पर प्रकाश डाला सभा को संबोधित करते हुए पूर्व विधायक प्रमोद कुमार सिंह ने राष्ट्रीय सचिव से आग्रह किया की कार्यकर्ताओ के मान सम्मान को बरकरार रखते हुए कार्य किया जाय जिससे कांग्रेस संगठन मजबूत होगा। अपने सम्बोधन में राष्ट्रीय सचिव शाहनवाज आलम ने कहा कि अखिल भारतीय कांग्रेस कमिटी ने मुझे बिहार का प्रभारी बनाया और मैं व्यक्तिगत रूप से अपने प्रभार के जिलों में घूम-घूमकर संगठन की समीक्षा कर रहा हूं इसी क्रम में मेरा सुपौल आगमन हुआ है। आज देश की जो परिस्थिति यह है कि सारे सरकारी प्रतिस्ठान निजी व्यक्तियों के हवाले हो रहे हैं और आज जनता मूल दर्शक बनी बैठी है। ऐसी परिस्थिति में कांग्रेसजनों का कर्तव्य होता है कि बैठे तत्वों का मजबूती से मुकाबला करें एवं उन्हें मुँहतोड़ जबाब दे। इसके लिए आवश्यक है कि कांग्रेसजन जागरूक हो एवं कांग्रेस का संगठन का विस्तार होगा तभी हम मजबूती से लड़ाई लड़ सकते हैं। उन्होंने आश्वासन दिया कि निकट भविष्य में ही पुनः सुपौल का दौड़ा करेंगे और हर प्रखंड में जाने का प्रयास करेंगे। उन्होंने यह भी जानकारी दी रायपुर अधिवेशन के अनुसार संगठन में सभी वर्ग के लोगों को समावेशी किया जाय ताकि संगठन और अधिक सक्रिय ढंग से काम कर सकें।
बैठक में जयप्रकाश चौधरी , मिन्नत रहमानी, सूर्यनारायण यादव, नरेश कुमार मिश्रा, संजीव यादव, अनोखा देवी, राजन यादव, रंजीत मिश्र, सूर्यनारायण मेहता, रमेश यादव, शिवनंदन यादव, कौशल यादव, सचिदानंद यादव, जगदीश गुप्ता, सोनू आजाद, जमील अनवर , मनोज कुमार, जगदीश विश्वास, मो सब्बीर, महेश यादव, मो उस्मान, पप्पू यादव, शत्रुघ्न चौधरी, डॉ विश्वनाथ सर्राफ, मो यूनुस, लक्ष्मी सरदार, शमशेर आलम, अभय तिवरी, श्याम भगत , चुनचुन यादव, अब्दुल मतीन, लक्ष्मण झा नन्हे, शमीम अहमद,
इस अवसर पर बसंतपुर के वीरेंद्र गुप्ता ने कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण की जिसका राष्ट्रीय सचिव शाहनवाज आलम जी ने फूल माला पहनाकर स्वागत किया।
प्रभारी सचिव एवं जिला अध्यक्ष की अगुवाई में गांधी प्रतिमा तक स्मार्ट मीटर के खिलाप बिरोध मार्च किया जिसमें सेकड़ों कांग्रेस के कार्यकर्ता उपस्थित थे।

Leave a Comment

और पढ़ें