Search
Close this search box.

स्वच्छता ही सेवा अभियान के तहत एसएसबी 48 वीं वाहिनी द्वारा लिया गया स्वछता शपथ!

👇समाचार सुनने के लिए यहां क्लिक करें

रिपोर्टर — राजीव कुमार झा

मधुबनी जिले के जयनगर 48वीं वाहिनी सशस्त्र सीमा बल मुख्यालय मे स्वक्षता शपथ ग्रहण कार्यक्रम आयोजित किया गया।ये कार्यक्रम सशस्त्र सीमा बल 48 वीं वाहिनी मुख्यालय के साथ ही सभी सीमा चौकियों में “स्वच्छता ही सेवा” थीम के अंतर्गत “स्वच्छता शपथ” का आयोजन किया गया। इस महत्वपूर्ण अवसर पर वाहिनी के सभी अधिकारियों, जवानों और अन्य कर्मियों ने स्वच्छता के प्रति अपनी प्रतिबद्धता जताते हुए शपथ ली।
स्वच्छता शपथ का मुख्य उद्देश्य देशभर में स्वच्छता के प्रति जागरूकता फैलाना और स्वच्छ भारत के निर्माण में योगदान देना है। इस अवसर पर सभी प्रतिभागियों ने संकल्प लिया कि वे अपने आस-पास स्वच्छता बनाए रखेंगे, गंदगी नहीं फैलाएंगे और प्लास्टिक का उपयोग कम करेंगे।
इस मौके पर गोविंद सिंह भण्डारी कमांडेंट ने जवानों को संबोधित करते हुए कहा कि स्वच्छता केवल व्यक्तिगत जिम्मेदारी नहीं है, बल्कि यह सामूहिक प्रयास से ही सफल हो सकती है। उन्होंने आगे बताया कि यह शपथ केवल एक औपचारिकता नहीं है, बल्कि इसे रोजमर्रा की दिनचर्या में अपनाना आवश्यक है।
इस कार्यक्रम के तहत वाहिनी द्वारा आगे भी विभिन्न स्वच्छता अभियान आयोजित किए जाएंगे, जिसमें सीमा चौकियों और आस-पास के गांवों में सफाई अभियान, प्लास्टिक कचरे का निपटान और वृक्षारोपण जैसे कार्य किए जाएंगे।

Leave a Comment

और पढ़ें