Search
Close this search box.

बकाया बिल नहीं जमा करने के कारण विभाग ने पुरे गाँव की बिजली काटी, भारी आक्रोश, सड़क जाम, प्रदर्शन!

👇समाचार सुनने के लिए यहां क्लिक करें

पंकज कुमार जहानाबाद ।

बिजली बिल के बकाए राशि का भुगतान नहीं किए जाने पर बिजली विभाग के अधिकारियों ने जहानाबाद के मोदनगंज प्रखंड के मिल्की गांव की बिजली काट दी जिससे पूरे गांव के लोग बिजली नहीं रहने से परेशान है । गांव के लोगों को धान की फसल का पठान करने में परेशानी अधिक झेलनी पड़ रही है इन लोगों ने कहा कि यह बिजली विभाग की मनमानी है इस बात को लेकर लोगों ने सड़क जाम किया हालांकि सड़क जाम कर रहे लोगों को कुछ ही देर बाद पुलिस प्रशासन के लोग समझ बूझाकर सड़क जाम हटवा दिया।
बिजली कट जाने से ग्रामीणों का गुस्सा जमकर फूटा है। इस मामले को लेकर ग्रामीण इस कदर नाराज हो गए की उन्होंने नेशनल हाईवे को ही जाम कर दिया। इसके बाद यहां यातायात पूरी तरह से ठप हो गई है। इसके साथ ही ग्रामीणों का बिजली विभाग के प्रति काफी आक्रोश है।
जानकारी के अनुसार, जहानाबाद के एक गांव में 100 से अधिक घरों में बिजली का बिल समय से भुगतान नहीं किए जाने को लेकर विभाग के तरफ से बिजली काट दी गई। इसके बाद वहां के ग्रामीणों का गुस्सा फूट पड़ा। उनका कहना था कि घर से बिजली काट ली गई वहां तक लोग सहन कर रहे थे लेकिन कृषि से संबंधित बिजली कनेक्शन को भी काट दिए जाने के बाद उनका गुस्सा फूट पड़ा। यह पूरी घटना मिल्की गांव की बताई जा रही है।
गुस्साए ग्रामीणों ने सुबह-सुबह नालंदा जहानाबाद अरवल मुख्य सड़क मार्ग एन एच 110 को पूरी तरह से जाम कर बिजली विभाग के खिलाफ नारेवाजी एवं प्रदर्शन कर रहे हैं। ग्रामीणों का कहना है कि अचानक से पूरे गांव में बिजली कनेक्शन काट दिए जाने के बाद इस भीषण गर्मी में लोग कैसे रह पाएंगे एवं किसानो की जो फ़सले हैं वह पटवन के अभाव में सभी फसल बर्बाद हो जाएंगे। उधर, अभी तक बिजली विभाग के किसी भी पदाधिकारी या कर्मचारी के तरफ से इस मामले में सार्थक जवाब सामने नहीं आया है। ग्रामीणों का कहना है कि बिजली विभाग अपने इस रवैया से बाज नहीं आया तो इसको लेकर आंदोलन को तेज किया जाएगा।

Leave a Comment

और पढ़ें