Search
Close this search box.

झारखंड में प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए युवाओं का पूरा खर्च देगी सरकार

👇समाचार सुनने के लिए यहां क्लिक करें

हमारी सरकार बहुत जल्द सीएम सारथी योजना ला जा रही : सीएम हेमंत सोरेन

रिपोर्ट – अनमोल कुमाररांची/गुमला : झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने ऐलान किया है कि उनकी सरकार राज्य के नौजवानों के लिये बहुत जल्द सीएम सारथी योजना लाने जा रही है। इस योजना के तहत राज्य के युवाओं को हर तरह की प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी करने में आने वाले पूरे खर्च का सरकार वहन करेगी। चाहे वह प्रतियोगिता मेडिकल, इंजीनियरिंग, यूपीएससी, जेपीएससी से जुड़ी हो या बैंक, रेलवे आदि की हो। ताकि हम राजनीतिक के साथ बौद्धिक स्तर पर ताकतवर बनकर राज्य के खिलाफ षड्यंत्र करने वालों को पहचान सकें।

बड़े शहरों में बच्चियों के लिये छात्रावास बनेंगे
सीएम हेमंत ने कहा कि बड़े शहरों में राज्य की बच्चियों के लिये छात्रावासों का निर्माण भी कराया जाएगा। सरकार बहुत जल्द राज्य के हर आदिवासी के घर में निशुल्क मांडर-नगाड़ा पहुंचाने की योजना बना रही है। ताकि आदिवासी परंपरा अक्षुण बनी रहे। उपरोक्त बातें मुख्यमंत्री ने बुधवार को गुमला में सर्वजन पेंशन योजना के तहत आयोजित पेंशन वितरण सह जागरूकता कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि कही। उन्होंने कहा कि राज्य के अनुबंध कर्मियों, नर्स, आंगनवाड़ी सेविका, सहिया, सहायिका, रसोइया सभी की समस्या और बात सुनने के लिये वह हर समय खड़े हैं।
50 हजार से ज्यादा नौकरियां देने का प्लान
सीएम हेमंत ने कहा कि मानदेय बढ़ाने की बात हो या कुछ और मांग। सब पर सरकार काम कर रही है। सभी का जल्द समाधान निकाला जाएगा। वह 20 सालों से फैली एक-एक गंदगी को साफ करने में जुटे हैं। राज्य के अब तक के पिछड़ेपन के कारण की जड़ तक वह पहुंच चुके हैं। इसे खत्म करने की दिशा में बढ़ चुके हैं। बहुत जल्द 50 हजार से अधिक नियुक्तियां निकाल कर राज्य के युवाओं को नौकरी देने के लिये नियम बनाये गये हैं।

Leave a Comment

और पढ़ें