बेगूसराय- 9 शिक्षकों को ‘पोस्ट ऑफ द मंथ’ तथा 15 शिक्षकों को ‘मेरा विद्यालय मेरा अभिमान’ श्रेणी का पुरस्कार!

SHARE:

:- रवि शंकर अमित!

जिले में शिक्षा की गुणवत्ता, नवाचार और शिक्षकों के उत्कृष्ट योगदान को प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से आज एक विशेष सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में बेगूसराय जिले के 9 शिक्षकों को ‘पोस्ट ऑफ द मंथ’ पुरस्कार से तथा 15 शिक्षकों को ‘मेरा विद्यालय मेरा अभिमान’ श्रेणी के तहत सम्मानित किया गया। यह कार्यक्रम जिला प्रशासन बेगूसराय एवं ओपन लिंक्स फाउंडेशन (Open Links Foundation – OLF) के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित किया गया।

जिला प्रशासन बेगूसराय और ओपन लिंक्स फाउंडेशन के संयुक्त प्रयास से सरकारी विद्यालयों में गुणवत्तापूर्ण शिक्षा को बढ़ावा देने और नवाचार को प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से “आचार्य विनोबा भावे शिक्षक सहायक कार्यक्रम” संचालित किया जा रहा है। इस कार्यक्रम के अंतर्गत जिले के शिक्षकों द्वारा Vinoba App पर अपने-अपने विद्यालयों की शैक्षणिक और सह-शैक्षणिक गतिविधियों से संबंधित कई उत्कृष्ट प्रस्तुतियाँ साझा की गईं। इन प्रस्तुतियों ने न सिर्फ शिक्षण पद्धतियों को सुदृढ़ किया, बल्कि अन्य शिक्षकों को भी नवाचार अपनाने और सीखने के नए अवसर प्रदान किए। इन्हीं प्रभावशाली प्रस्तुतियों के आधार पर जिला स्तर पर श्रेष्ठ शिक्षकों का चयन किया गया और आज उन्हें सम्मानित किया गया।

इस कार्यक्रम के अवसर पर जिला पदाधिकारी श्री तुषार सिंगला ने सभी सम्मानित शिक्षकों को बधाई देते हुए कहा कि जिले के शिक्षक शिक्षा के क्षेत्र में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं और उनके नवाचारी प्रयास छात्रों के उज्ज्वल भविष्य का मार्ग प्रशस्त कर रहे हैं। कार्यक्रम में ओपन लिंक्स फाउंडेशन के ट्रस्टी श्री राजीव कुमार (पुणे), जिला शिक्षा पदाधिकारी श्री मनोज कुमार तथा जिला कार्यक्रम पदाधिकारी (SSA) श्री आकाश कुमार भी उपस्थित रहे।

कार्यक्रम में बेगूसराय जिले के सभी प्रखंडों के प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी, विजेता शिक्षक, विद्यालय प्रधानाध्यापक, शिक्षा विभाग के अधिकारी तथा ओपन लिंक्स फाउंडेशन के प्रतिनिधि परमजीत, श्रवण मिश्रा और आर्य सहभागी रहे। Spelling Bee और NMMSE कार्यक्रम के शुभारंभ ने इस आयोजन को और अधिक प्रभावशाली बना दिया तथा छात्रों की प्रतिभा को निखारने की दिशा में यह एक महत्वपूर्ण कदम सिद्ध होगा।

Join us on:

और पढ़ें