Search
Close this search box.

नगर पालिका परिषद गाजीपुर कर रहा है सर्वोच्च न्यायालय के निर्देशों का उल्लंघन!

👇समाचार सुनने के लिए यहां क्लिक करें

रजनीश श्रीवास्तव ब्यूरो चीफ उत्तर प्रदेश

प्रतिदिन जलाए जा रहे हैंं सैकड़ों टन कूड़े

गाजीपुर (उत्तर प्रदेश ) जहां एक तरफ सुप्रीम कोर्ट कूड़ा- करकट जलाने को लेकर सख्त है वहीं दूसरी तरफ नगर पालिका गाजीपुर उत्तर प्रदेश द्वारा प्रतिदिन नगर से निकलने वाले सैकड़ों टन कूड़ा करकट जलाने पर माननीय न्यायालय के आदेशों का ना सिर्फ उल्लंघन हो रहा है बल्कि आम जनजीवन के समक्ष विकट समस्या भी पैदा हो रही है जिसको लेकर लोगों में रोष व्याप्त है l
ज्ञातव्य हो कि ग्राम अहीरपुरवा व (जंजीरपुर) के पास लगभग एक वर्ष से नगरपालिका द्वारा प्रतिदिन कूड़े का ढेर लगाकर जला दिए जाने से इस क्षेत्र में धुए से निकलने वाली जहरीली गैसे चारों ओर फैली रह रही हैं जिससे यहां के रहने वाले ग्रामीणों मैं खासकर से से बच्चों और बुजुर्गों को सांस लेना मुश्किल हो रहा है, तथा कूड़े में आग की वजह से तमाम जानवर भी उसकी चपेट में आ रहे है।
लोगो का कहना है कि इस गंदगी ने गांव के लोगो का जीना मुश्किल कर दिया है। हम गांव के लोग बहुत परेशान है। इस मामले पर युवा सपा नेता अभिनव सिंह ने नगरपालिका पर निशाना साधते हुए कहा कि इस समस्या को लेकर वह कई बार जिला प्रशासन व नगर पालिका को अवगत करा चुके है, परन्तु उन्हें न तो माननीय न्यायालय के आदेशों का सम्मान है और ना ही आमजन से जुड़ी समस्याओं से कोई लेना देना। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर कूड़े को यहाँ से नहीं हटावाया गया और कोई मुकम्मल व्यवस्था नहीं की गई तो सड़कों पर संघर्ष किया जाएगा।

Leave a Comment

और पढ़ें