Search
Close this search box.

आरा जेल में ऑपरेशन क्लीन के दौरान जमीन के अंदर से निकले 35 मोबाइल!

👇समाचार सुनने के लिए यहां क्लिक करें

रिपोर्ट -अनमोल कुमार

पांच फीट गहरे गड्ढे खोदकर छिपाए थे मोबाइल, 3 जेल अधिकारी निलंबित
जेल के कक्षपालों पर मोबाइल पहुंचाने का आरोप

आरा : बिहार के आरा मंडल कारागार में बंद अपराधियों द्वारा मोबाइल से आपराधिक गिरोह का संचालन किए जाने की खबरों के बाद जेल प्रशासन एक्शन में आ गया। इस दौरान डीएम राजकुमार के निर्देश पर जेल में चलाए गए ऑपरेशन क्लीन अभियान के दौरान जमीन के अंदर खुदाई कर छिपाया गया 35 से ज्यादा मोबाइल बरामद किया गया। इतनी बड़ी संख्या में मोबाइल मिलने के बाद जेल अधीक्षक संदीप कुमार ने कारा उपाधीक्षक मो सरवन इमाम खान, उच्च कक्ष पाल मो. एजाज और कक्षपाल जितेंद्र कुमार को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। इसके अलावा 15 कैदियों को दूसरे जेल में स्थानांतरित करने की भी अनुशंसा कर दी गई है। गौरतलब है कि इससे पूर्व डीएम राजकुमार और एसपी संजय कुमार सिंह के नेतृत्व में मंडल कारा में हुई छापेमारी में करीब 8 मोबाइल, 5 सिम कार्ड और 4 चार्जर समेत खैनी और गांजा का पुड़िया मिला था। जिसके बाद सहायक जेलर गौतम सिंह और कक्षपाल रवि को निलंबित कर दिया गया था।

कारा अधीक्षक ने शनिवार को बताया कि डीएम के निर्देश पर मंडल कारा में 29 नवंबर से लेकर दो दिसंबर के बीच ऑपरेशन क्लीन अभियान चलाया गया। इस दौरान जेल के वार्ड एक संख्या से 7 और 14 नंबर वार्ड के पीछे बाथरूम के आसपास करीब 5-6 फीट गहरे गड्ढे में छिपाया गया करीब 35 मोबाइल बरामद किया गया। प्रथमदृष्टया कर्तव्य में लापरवाही और संलिप्तता पाए जाने पर जेल उपाधीक्षक और दो कक्षपालों को निलंबित कर दिया गया। इसके पूर्व भी सहायक जेलर समेत दो को निलंबित किया गया था।
कारा अधीक्षक ने बताया कि ऐसी सूचनाएं मिल रही है कि जेल के कुछ कक्षपाल गिरोह बनाकर मोबाइल की सप्लाई जेल के अंदर कराते हैं। जिसकी सूचना कारा मुख्यालय को भेज दी गई है। उनके स्थानांतरण की भी अनुशंसा कर दी गई है।
पिछले माह भी मिला था 8 मोबाइल व 5 सिम कार्ड
बता दें कि आरा जेल से अपराध का संचालित किए जाने की सूचना पर बीते माह 28 नवंबर को डीएम राजकुमार और एसपी संजय कुमार सिंह के नेतृत्व में 6 घंटे छापेमारी चली थी। करीब 8 मोबाइल, 5 सिम कार्ड, 4 चार्जर और 15 हजार नकदी मिला था। इसे लेकर 14 कैदियों के खिलाफ FIR भी दर्ज हुई थी।

Leave a Comment

और पढ़ें