Search
Close this search box.

फेसबुक लाइव में भाजपा पर खूब बरसे जदयू प्रवक्ता नीरज कुमार!

👇समाचार सुनने के लिए यहां क्लिक करें

रवि शंकर शर्मा की रिपोर्ट :-

भाजपा का झूठ बनाम आंकड़ों का सच
जदयू प्रवक्ताओं द्वारा फेसबुक लाइव के माध्यम से भाजपा के झूठ का पर्दाफाश
भाजपा अपने राजनीतिक फायदे के लिए तुष्टीकरण कर लोकतंत्र की जननी को कर रही बदनाम
9 सितंबर 2022
प्रदेश जदयू के मुख्य प्रवक्ता सह विधान पार्षद श्री नीरज कुमार और पार्टी प्रवक्ता श्री अरविंद निषाद ने सोशल मीडिया के जरिए शुक्रवार को फेसबुक लाईव पर कहा कि अमित शाह जी के बिहार में होने वाले कार्यक्रम को लेकर भाजपा एक बार फिर झूठ, भ्रम, तुष्टीकरण और समाज में उन्माद फैलाने की तैयारी में लगी हुयी है। बिहार में भाजपा नेताओं द्वारा अपनी खिसकती हुई जमीन को देखते हुए लगातार धार्मिक तनाव का माहौल बनाने के हथकंडे अपनाये जा रहे हैं। लेकिन बिहार की जनता इनके झूठ और अफवाह से अच्छी तरह वाकिफ है।
दोनों प्रवक्ताओं ने जनसंख्या नियंत्रण पर अपनी पार्टी का पक्ष व भाजपा की चुप्पी पर सवाल उठाते हुए कहा कि 14 जून 2022 को हमने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर जनसंख्या नियंत्रण को लेकर तमाम तर्कों और तथ्यों के साथ अपनी बात रखी थी,लेकिन आज तक भाजपा की हिम्मत नहीं हुई कि इस मुद्दे पर वो कोई जवाब दे पाएl अब, जब अमित शाह जी बिहार आ रहे हैं तो इनकी झूठ और धार्मिक उन्माद की फैक्ट्री फिर से चालू हो गई है।
प्रवक्ताओं ने कहा कि बिहार भाजपा के अध्यक्ष ने अपनी दूषित राजनीतिक मंशा को उजागर करते हुए किशनगंज और अररिया में दुनियाभर में सबसे ज्यादा बच्चे पैदा होने की बात कही हैl जबकि बिहार के ही मधेपुरा की जनसंख्याँ वृद्धि दर ( 31.12%) उक्त दोनों जिलों से अधिक है। मधेपुरा बिहार का सबसे अधिक जनसंख्या वृद्धि वाला जिला होने के बावजूद यहां मुसलमानों की संख्या मात्र 12.8% है। इतना ही नहीं उत्तर प्रदेश का श्रास्वस्ती जिला, अरुणाचल प्रदेश का कुरुंग कुमे जिला और पुडुचेरी का यानम जिला समेत हिंदुस्तान में दर्जनों ऐसे जिले हैं जहाँ की जनसंख्या वृद्धि दर किशनगंज और अररिया दोनों से कहीं अधिक है।
जिला/राज्य/देश भाजपा का झूठ आंकड़ों का सच (जनसँख्या वृद्धि दर)
किशनगंज सर्वाधिक जनसंख्या वृद्धि दर 30.25%
अररिया सर्वाधिक जनसंख्या वृद्धि दर 30.40%
मधेपुरा (बिहार) 31.12%
श्रावस्ती (उत्तर प्रदेश) 30.54%
कुरुंग कुमे (अरुणाचल प्रदेश) 116.56%
यानम (पुडुचेरी ) 77.19%
यूथोपिया
सर्वाधिक जनसंख्या वृद्धि दर 28%
पाकिस्तान (कबीलाई क्षेत्र ) सर्वाधिक जनसंख्या वृद्धि दर 39.90%

इस तथ्य से स्पष्ट होता है कि भाजपा नेताओं के पास न तर्क है, न ही तथ्य है। सच तो यह है कि भाजपा बिहार में सत्ता से हटने के बाद सत्ता वियोग में अनर्गल प्रलाप कर रही है और उपलब्धि के नाम पर उनके पास शून्य की स्थिति है तो क्या इसलिए केन्द्रीय गृह मंत्री के कार्यक्रम के पहले उन्मादी और झूठे तथ्य दे रहे हैl
प्रवक्ताओं ने कहा कि भाजपा किशनगंज अररिया में जनसँख्या वृद्धि दर के लिए धर्म एवं अंतरराष्ट्रीय सीमा को आधार बनाकर कुप्रचार कर रही है तो फिर जदयू का भाजपा से सवाल है कि अंतरराष्ट्रीय सीमा की रक्षा की जिम्मेवारी केंद्र सरकार की तो फिर प्रलाप कैसा?
जदयू ने भाजपा से सवाल किया कि किशनगंज और अररिया में जनसँख्या वृद्धि दर के लिए धर्म और अंतरराष्ट्रीय सीमा जिम्मेवार है तो फिर देश में उच्च जनसँख्या वृद्धि दर श्रावस्ती (उत्तर प्रदेश), यानम (पुडुचेरी) एवं कुरुंग कुमे (अरुणाचल प्रदेश) में जनसँख्या वृद्धि के लिए कौन जिम्मेवार?

Leave a Comment

और पढ़ें