Search
Close this search box.

भड़काऊ बयान पर सख्ती : नूपुर के बाद ओवैसी व यति नरसिंहानंद पर भी FIR

👇समाचार सुनने के लिए यहां क्लिक करें

अनमोल कुमार –

: भड़काऊ और नफरत वाले बयान की जद में अब एआईएमआईएम के चीफ असदुद्दीन ओवैसी भी आ गए हैं। वहीं, विवादित बयानों से सुर्खियों में रहने वाले यति नरसिंहानंद और असदुद्दीन ओवैसी के खिलाफ भी FIR दर्ज किया गया है। इससे पहले दिल्ली पुलिस ने दो FIR में नूपुर शर्मा समेत 8 लोगों को नामजद किया था। इस बीच ओवैसी पर केस दर्ज होने के तुरंत बाद पार्लियामेंट स्ट्रीट थाने के बाहर अचानक एआईएमआईएम के कई कार्यकर्ता एकत्रित होकर नारेबाजी करने लगे। पुलिस ने इन्हें हिरासत में ले लिया। नूपुर शर्मा प्रकरण में ओवैसी लगातार तीखी बयानबाजी कर रहे हैं। श्रीपंचदशनाम जूना अखाड़ा के महामंडलेश्वर और गाजियाबाद के डासना देवी मंदिर के महंत यति नरसिंहानंद सरस्वती ने 17 जून को दूसरे संप्रदाय की धार्मिक पुस्तकें लेकर दिल्ली की जामा मस्जिद पर जाने की बात कही है।

माहौल खराब करने वालों पर सख्ती
दिल्ली पुलिस ने बुधवार को कहा कि उसने कुछ लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है जो कथित तौर पर नफरत भरे संदेश फैला रहे हैं, विभिन्न समूहों को उकसा रहे हैं और ऐसी स्थिति पैदा कर रहे हैं जो शांति व्यवस्था को नुकसान पहुंचा सकती है। पुलिस ने बताया कि स्पेशल सेल की ‘इंटेलीजेंस फ्यूजन एंड स्ट्रेटजिक ऑपरेशन’ (आईएफएसओ) यूनिट ने FIR दर्ज की है।
इनके खिलाफ भी FIR
पहली FIR में नूपुर शर्मा का नाम है, जिन्होंने पिछले दिनों एक टीवी डिबेट शो के दौरान पैगंबर मोहम्मद साहब के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी की थी। भाजपा की प्रवक्ता रहीं नुपूर को पार्टी निलंबित कर चुकी है। दूसरी FIR में नवीन कुमार जिंदल, शादाब चौहान, सबा नकवी, मौलाना मुफ्ती नदीम, अब्दुर रहमान और गुलजार अंसारी के नाम हैं।

Leave a Comment

और पढ़ें