Search
Close this search box.

बिहार उपचुनाव: महागठबंधन ने किया उम्मीदवारों का ऐलान, कांग्रेस को नहीं मिली कोई सीट!

👇समाचार सुनने के लिए यहां क्लिक करें

रिपोर्ट- अमित कुमार!


बिहार में होने वाले चार सीटों के उपचुनाव के लिए महागठबंधन ने अपने उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी है। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश सिंह ने आज प्रेस वार्ता के दौरान इन नामों की घोषणा की। महागठबंधन में तीन सीटों पर राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के उम्मीदवार और एक सीट पर सीपीआईएमएल के उम्मीदवार को मौका दिया गया है। हालांकि, कांग्रेस को इस उपचुनाव में कोई सीट नहीं मिली है। आइए जानते हैं, कौन हैं महागठबंधन के उम्मीदवार और इस फैसले पर क्या कहा नेताओं ने।

खबर:
बिहार उपचुनाव में महागठबंधन ने आज अपने उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी है। कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश सिंह ने बताया कि महागठबंधन की ओर से इमामगंज से रोशन कुमार मांझी उर्फ राजेश मांझी, बेलागंज से विश्वनाथ कुमार सिंह, रामगढ़ से अजीत कुमार सिंह, और तरारी से राजू यादव को उम्मीदवार बनाया गया है। इनमें से तीन सीटें राजद को मिली हैं, जबकि तरारी की सीट सीपीआईएमएल के खाते में गई है।

महागठबंधन की इस सूची में कांग्रेस को एक भी सीट नहीं मिली है, जिससे कांग्रेस समर्थकों में हलचल पैदा हो गई है। वहीं, राजद प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने इस फैसले को लेकर कहा कि यह गठबंधन का सामूहिक निर्णय है और सभी दल इसके प्रति सहमत हैं। अखिलेश सिंह ने भी उम्मीदवारों के नाम की घोषणा करते हुए कहा कि महागठबंधन के चारों उम्मीदवारों पर सहमति बन चुकी है।

इससे पहले, एनडीए की ओर से भाजपा ने अपने उम्मीदवारों की घोषणा की थी। तरारी से विकास प्रशांत और रामगढ़ से अशोक कुमार सिंह को भाजपा ने मैदान में उतारा है।

अब सभी की निगाहें इन उपचुनावों पर हैं, जहां महागठबंधन और एनडीए के बीच कड़ी टक्कर होने की संभावना है।

Leave a Comment

और पढ़ें