Search
Close this search box.

48 वीं वाहिनी सशस्त्र सीमा बल और क्रिकेट एरा एकेडमी बेलाही के बीच दोस्ताना क्रिकेट मैच का आयोजित!

👇समाचार सुनने के लिए यहां क्लिक करें

रिपोर्टर — राजीव कुमार झा!

खेलो इंडिया थीम के तहत 48 वीं वाहिनी, सशस्त्र सीमा बल और क्रिकेट एरा अकैडमी बेलाही मधुबनी के बीच एक रोमांचक और दोस्ताना क्रिकेट मैच का आयोजन उत्क्रमित +2 हाई स्कूल बेलाही के खेल मैदान में आयोजित किया गया। इस आयोजन का उद्देश्य खेलों के प्रति जागरूकता फैलाना और जवानों व स्थानीय समुदाय के बीच खेल भावना को प्रोत्साहित करना है।
मैच की शुरुआत टॉस जीतकर एस एस बी ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए एस एस बी की टीम ने अच्छी शुरुआत की और चुनौतीपूर्ण पारी खेलते हुए निर्धारित 25 ओवर में 210 रनों का स्कोर बनाया। इस चुनौती पूर्ण स्कोर खड़ा करने में एस एस बी टीम के बल्लेबाज सुमन स्टार ने शानदार 70 रन का योगदान अपने टीम के लिए दिया। जबकि क्रिकेट एरा अकडमी के गेंदबाजों ने भी बेहतरीन प्रदर्शन किया।
क्रिकेट एरा एकेडमी की टीम ने लक्ष्य का पीछा करने उतरे बल्लेबाजों ने जबरदस्त मुकाबला किया, लेकिन एस एस बी की टीम की अनुशासित गेंदबाजी और फील्डिंग ने उन्हें 16.4 ओवर में 119 रन पर ऑल आउट कर दिया। जिसमें एसएसबी की तरफ से देशराज द्वारा सर्वाधिक 04 विकट लिए गए। अंततः एसएसबी ने 91 रन से जीत हासिल की। इस मैच में एसएसबी के देशराज को मेन ऑफ द मैच दिया गया।
मैच के दौरान दोनों टीमों के खिलाड़ियों ने खेल भावना का परिचय दिया। वही मैच के दौरान पूरे मैदान में दर्शकों का जोश भी देखते ही बनता था। खेल के अंत में पुरस्कार वितरण समारोह आयोजित किया गया। जिसमें सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज, सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज और मैन ऑफ द मैच पुरस्कार दिए गए।

48 वीं वाहिनी सशस्त्र सीमा बल के उप कमांडेंट विवेक ओझा ने इस आयोजन की सराहना करते हुए कहा, “खेलो इंडिया पहल के तहत इस तरह के कार्यक्रम खेल को बढ़ावा देने और जवानों व समाज के बीच भाईचारे की भावना को मजबूत करने का एक बेहतरीन माध्यम हैं। हम भविष्य में भी इस प्रकार के आयोजनों को समर्थन देते रहेंगे।

Leave a Comment

और पढ़ें